कियारा आडवाणी का जीवन परिचय । (Kiara Advani Biography In Hindi)

दोस्तों आज की इस पोस्ट में जानिए की कियारा आडवाणी का जीवन परिचय (Kiara Advani Biography In Hindi)  के बारे में ? वह फिल्म जगत की मशहूर अदकारा हैं|

कियारा आडवाणी का जीवन परिचय (Kiara Advani Biography In Hindi)

हिंदी सिनेमा में एक अलग ही रवानियत है, अपनी इसी तेजी की वजह से ही फिल्म और फिल्मी दुनिया के सितारे लोगों के दिलों में राज करते हैं. लेकिन सितारों का दर्शकों के दिलों में बस कर रहने का सफर इतना आसान भी नहीं होता है, लाखों अभिनेता और अभिनेत्रियों के बीच में कुछ ही चेहरें होते हैं जो मायानगरी में अपना मुकाम बनाने में कामयाब हो पाते हैं. उन्हीं कामयाब अभिनेत्रियों में से एक हैं फिल्म ‘कबीर सिंह’ की संजीदा एक्ट्रेस कियारा आडवाणी.

आज हम आपको कियारा आडवाणी के ही जीवन और फिल्मी सफर से रूबरू करवाने वाले हैं. वैसे कियारा अभी फिल्मी दुनिया की उभरती हुई अभिनेत्री ही हैं लेकिन इनकी हालिया फिल्म ‘कबीर सिंह’ की सफलता नें इन्हें दर्शकों के बीच में एक अलग मुकाम तो जरूर दिया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) on

नामकियारा आडवाणी
जन्म दिन31 जुलाई 1992
उम्र27 वर्ष (2020)
राष्ट्रीयताभारतीय
जन्म दिन31 जुलाई 1992
पेशाभारतीय अभिनेत्री
जन्म स्थानमुंबई
धर्म सिन्धी हिंदू
जातिसिंधी
डेब्यू फिल्मफुगली
माता / पिताजगदीप आडवाणी एवं  जेनेविव जाफरी
पतिअविवाहित
भाईमिसाल आडवाणी

आइए आपको ले चलते हैं कियारा आडवाणी के सफरनामा पर

कियारा आडवाणी का जन्म 31 जुलाई 1992 में मायानगरी मुंबई में हुआ था, उनके पिता का नाम जगदीश आडवाणी है. कियारा नें अपनी पढ़ाई मुंबई से ही पूरी की थी, उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल मुंबई से की इसके बाद उन्होंने जय हिंद कॉलेज फॉर मास कम्युनिकेशन मुंबई से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की, हालांकि उन्होंने एक्टिंग की बारीकियों का प्रशक्षिण अनुपम खेर एक्टिंग स्कूल से सीखी है.

एक सिंधी परिवार जयदीप आडवाणी और जेनेविव आडवाणी के घर जन्मी बेटी जिसका नाम उन्होंने आलिया आडवाणी रखा था, उसका सफर बॉलीवुड में इतना आसान भी नहीं रहा होगा. हालांकि बाद में आलिया नें अपना नाम बदलकर कियारा कर लिया था.

कियारा के बॉलीवुड की शुरुआत

कियारा नें बॉलीवुड में अपने सफर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की, फिर आया साल 2014 यही वो साल था जब कियारा नें फिल्म ‘फुगली’ से फिल्म इंडस्ट्री में अपने सफर की शुरुआत की थी. भले ही इस फिल्म नें बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन ना किया हो लेकिन फिल्म में कियारा के अभिनय को जरूर सराहना मिली थी.

वैसे तो साल 2014 में कियारा नें अपने फिल्मी सफर की शुरुआत तो कर दी थी, लेकिन उन्हें असली पहचान मिलना अभी बाकी था, ये मुकाम आने में अभी दो साल का और समय लगना था. साल 2016 में आई फिल्म एम.एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में कियारा आडवाणी नें पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान एम.एस धोनी की पत्नी साक्षी धोनी का किरदार निभाया था. इस किरदार नें कियारा को दर्शकों के बीच में अच्छी खासी लोकप्रियता भी दी थी. कियारा आडवाणी नें अपने अभिनय का जलवा ना सिर्फ बॉलीवुड में दिखाया है बल्कि तेलुगू फिल्मों में भी दिखाया है साथ ही साथ कियारा वेब सिरीज ‘लस्ट स्टोरीज’ में भी काम करते हुए नजर आई हैं.

सोशल मीडिया पर भी कियारा की तस्वीरों को उनके फैन्स के द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है, इसी के साथ एक बात और आपको बता दी जाए कि सोशल मीडिया पर दर्शक ये भी काफी सर्च करते हैं कि कियारा आडवाणी मैरिड हैं या नहीं, इसका जवाब है कि अभी अभिनेत्री अविवाहित हैं.

कियारा आडवाणी का  इंटरव्यू

कियारा आडवाणी ने लीडिंग डेली को दिए इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने अपना नाम किसके कहने पर आलिया से कियारा कर दिया था. इस बात का खुलासा करते हुए कियारा नें बताया था कि उन्होंने अपना नाम सुपरस्टार सलमान खान के कहने पर बदला था. दरअसल, बॉलीवुड में एंट्री से पहले सलमान खान नें कियारा को सजेस्ट किया था कि इंडस्ट्री में आलिया नाम से पहले से हीरोइन हैं और एक ही नाम से दो हीरोइन का स्टार बनना मुश्किल होता है.

एक्ट्रेस नें आगे ये भी बताया कि ‘कियारा’ नाम उन्होंने खुद ही अपने लिए चुना था, ये नाम उन्होंने प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘अंजाना अंजानी’ से लिया था. फिल्म में जिस तरह प्रियंका नें अपने आपको इंट्रोड्यूस किया था, वो अंदाज उन्हें बहुत ज्यादा पसंद आया था, जिसके बाद उन्होंने फैसला कर लिया था कि अगर उनकी कभी बेटी हुई तो वो उसका नाम कियारा रखेंगी लेकिन बाद में ये नाम उन्होंने खुद ही रख लिया.

इसके साथ ही आपको अवगत करा दें कि कियारा आडवाणी काफी फिटनेस फ्रीक भी हैं, जिसके वीडियो और तस्वीरें वो बीच-बीच में instagram पर भी शेयर करती रहतीं हैं. कियारा आडवाणी बॉलीवुड में अपनी सक्सेस का श्रेय फिल्मकार करण जौहर को देती हैं, उनके बारे में बात करते हुए उन्होंने लीडिंग डेली से कहा है कि ‘करण मेरी जिंदगी में काफी ख़ास हैं, उन्होंने मेरे अंदर वो टैलेंट देखा जिसकी कद्र दर्शकों नें की है..’

कियारा आडवाणी Instagram Account:  instagram.com/kiaraaliaadvani

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने Friends को भी दे तथा Social Media पर भी यह पोस्ट कियारा आडवाणी का जीवन परिचय ज़रुर Share करे। जिससे और भी ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके।

हमारी पोस्ट कियारा आडवाणी का जीवन परिचय में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है, इस पोस्ट के बारे में तो  Conatct US से  पूछ सकते है।

हमारी Website के Latest Update पाने के लिए  हमारी website hindi.todaysera.com Subscribe करें। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही जीवन परिचय की जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई है तो इस पोस्ट को फेसबुक, Instagram और Pintrest पे share करें|

error: Content is protected !!