रिया चक्रवर्ती का जीवन-परिचय, फैमिली, अफेयर | Rhea Chakraborty Biography in Hindi

रिया चक्रवर्ती का जीवन-परिचय, फैमिली, अफेयर | Rhea Chakraborty Bio in Hindi

सुशांत सिंह मामले के बाद से बॉलीवुड अभिनेत्री Rhea Chakraborty का नाम चर्चा का विषय बन चुका है, सोशल मीडिया के अलावा हर जगह रिया को सुशांत की मौत का जिम्मेदार बताया जा रहा है। आखिर कौन है रिया चक्रवर्ती? सुशांत की गर्लफ्रेंड होने से पहले वह क्या करती थी ? आइए जानते हैं रिया चक्रवर्ती के जीवन परिचय के बारे में।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rhea Chakraborty (@rhea_chakraborty) on

रिया चक्रवर्ती का जीवन परिचय

रिया चक्रवर्ती का जन्म भारतीय बंगाली परिवार में हुआ बचपन से ही रिया को बॉलीवुड में एक्ट्रेस बनने का बहुत शौक था। यही कारण था कि उन्होंने अपनी रुचि टेलीविजन इंडस्ट्री में दिखाई। इसी रुचि के चलते उन्होंने सन 2009 में MTV के प्रसिद्ध शो ‘TVS scooty teen Diva’ से करियर की शुरुआत की।

रिया चक्रवर्ती का जीवन-परिचय, फैमिली, अफेयर | Rhea Chakraborty Bio in Hindi

Image Source: Instagram

टेलीविजन से जब उन्हें कुछ सफलता मिलने लगी तब उन्होंने सन 2012 में तेलुगु फिल्म “तुनेगा- तुनेगा” से फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया। करियर की पहली फिल्म में इनका नाम ‘निधि’ था ,इस फिल्म के बाद ही रिया सुर्खियों में आ गई थी। जिसके बाद इन्हें बॉलीवुड में पहला मौका यशराज फिल्म इंडस्ट्री द्वारा “मेरे डैड की मारुति” फिल्म से मिला। आशिमा छिब्बर के निर्देशन में बनी यह फिल्म रोमांस और कॉमेडी पर आधारित थी।

यह भी पढ़ें   महेंद्र सिंह धोनी का जीवन परिचय

इस फिल्म के दौरान ही Rhea Chakraborty की मुलाकात सुशांत सिंह राजपूत से एक पार्टी के दौरान हुई थी। यह वह समय था जब रिया और सुशांत पहली बार सही तरीके से मिल पाए थे। तब सुशांत सिंह का अफेयर उनके साथ “पवित्र रिश्ता” में काम कर चुकी अंकिता लोखंडे के साथ चल रहा था। रिया के सुशांत की लाइफ में आ जाने के बाद से ही सुशांत और अंकिता लोखंडे के रिलेशनशिप में दरार आ चुकी थी । वैसे यह कहना मुश्किल होगा कि रिया ही इन दोनों के ब्रेकअप का कारण बनी हो क्योंकि रिया के सुशांत से रिलेशनशिप में आने से पहले ही सुशांत और अंकिता का ब्रेकअप हो चुका था।

मेरे डैड की मारुति जैसी हिट फिल्म देने के बाद रिया अपनी अगली फिल्म सोनाली केबल में नजर आई। इस फिल्म का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया , फिल्म की कहानी कुछ इस तरह थी। कि रिया एक सोनाली केबल नाम की केबल एजेंसी खोलती है तब उनकी मुलाकात Ali Faisal से होती है जिसके बाद अली उनका पूरा सपोर्ट करते हैं। और इस दौरान दोनों के बीच नजदीक या बढ़ जाती है आगे की कहानी तो आप फिल्म देखेंगे तभी समझ पाएंगे पूरी कहानी हम आपको यहां नहीं बता सकते।

Image Source: Instagram

हालांकि यह फिल्म ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाई लेकिन इस फिल्म में रिया की एक्टिंग को लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया।
इस फिल्म में रिया की जबरदस्त एक्टिंग को देखते हुए यशराज बैनर ने इन्हें फिर मौका दिया और अपनी अगली फिल्म “बैंक चोर” में रितेश देशमुख और विवेक ओबेरॉय के अपोजिट खड़ा कर दिया। अब तक जिन फिल्मों में रिया अभिनय कर चुकी है उन फिल्मों के नाम है -तुनिगा- तुनिगा,मेरे डैड की मारुति, सोनाली केबल, हाफ- गर्लफ्रेंड, दोबारा, बैंक चोर एवं जलेबी।

यह भी पढ़ें   दिशा पटानी जीवन परिचय, Disha Patani Biography in Hindi

Bollywood मैं कुछ समय बिताने के बाद रिया भी एक सेलिब्रिटी बन गई जिसके बाद उनका अफेयर बॉलीवुड के मशहूर उभरते हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ चलने लगा।

इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे थी लेकिन कुछ बातों के चलते दोनों ने आपस में दूरियां बना ली। इसके बाद दरिया सुशांत की लाइफ में आ गई। सुशांत व रिया का रिलेशन लगभग 3 साल तक चला इस रिलेशनशिप के चलते सुशांत वरयाने कई सारे विदेशी ट्रिप भी की है। कभी भी घूमने के लिए इटली जाते तो कभी पेरिस इससे जुड़ी कई सारी तस्वीरें भी रिया ने इंस्टाग्राम पर शेयर करें हुई है।

Image Source: Instagram

फिर से शांत सिंह राजपूत ने किसी कारण से 14 जून 2020 को अपने निजी प्लेट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जिस वजह से पूरा बॉलीवुड और सुशांत सिंह के फैन भी सदमे में आ गए गौरतलब है कि रिया सुशांत के साथ में रिलेशनशिप में थी इस कारण मुंबई पुलिस ने उनसे भी कई बार पूछताछ की हालांकि अब तक सुशांत की मृत्यु की पुख्ता वजह नहीं मिल पाई है कि आखिर क्यों उन्होंने सब कुछ होते हुए भी अपनी जान अपने ही हाथों खो दी।

Rhea Chakraborty पर दुखों का पहाड़ तो तब टूट पड़ा जब सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने स्वयं रिया के खिलाफ पटना में एफ आई आर दर्ज कराई। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर रिया के खिलाफ जंग छिड़ गई इसके अलावा कई सारे फिल्मी कलाकारों ने भी रिया के खिलाफ आवाज उठाई।

यह भी पढ़ें   सपना चौधरी का जीवन परिचय | (Sapna Choudhary Biography In Hindi)

अब यह कारण तो जांच के बाद ही पता होगा कि आखिर सुशांत की मौत की वजह रिया थी या कोई और। जांच में चाहे कुछ भी सामने आ जाए लेकिन हम सबके लिए यह दुखद बात है कि एक उभरता हुआ नौजवान, जो आने वाले समय बॉलीवुड का बहुत बड़ा सितारा बनने वाला था, ने इतनी कम उम्र में यह दुनिया छोड़ दी।

Rhea’s Instagram – https://www.instagram.com/rhea_chakraborty/?hl=en

Rhea’s Facebook – https://www.facebook.com/RheaChakrabortyOfficial/

 रिया चक्रवर्ती की फ़िल्में:

  • लेगु फिल्म – तुनीगा तुनीगा
  • मेरे डैड की मारुती
  • सोनाली केबल
  • हाफ गर्लफ्रेंड
  • दोबारा
  • बैंक चोर
  • जलेबी

For more recent and interesting facts, stay connected to our Hindi Website, Like and share to social media, and spread the article.

error: Content is protected !!