वर्षा ऋतु में कक्षा की छत टपकने के संबंध में प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र

0

वर्षा ऋतु में कक्षा की छत टपकने (चूने) के संबंध में प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र

नमस्कार दोस्तों आजकल बरसात का मौसम  है तो  विद्यालय के छत के चूने (टपकने) की समस्या बहुत ज्यादा रहती है अतः विद्यालय की छत टपकने के लिए हम लोग आज प्रार्थना पत्र पढ़ेंगे, क्योंकि इससे बच्चे, अगर छत टपक रही हैं तो बच्चे हमारे बीमार भी हो सकते हैं और उनको  गंभीर बीमारी भी हो सकती है। विद्यालय के छत के चूने (टपकने) की समस्या का फॉर्मेट कुछ इस प्रकार है:

सेवा में¸

प्रधानाचार्य¸
दयानन्द सरवस्ती स्कूल ¸
पटियाला ।

विषय – वर्षा ऋतु में कक्षा की छत टपकने (चूने) के संबंध में प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र ।

महोदय¸

सविनय यह निवेदन है कि मैं कक्षा ९ का छात्र  हूं और आपको यह अवगत कराना चाहता हूं कि आज कल बारिश का मौसम है और जैसे ही बरसात होती है तो कक्षा का पानी छत टपकने लगता है जिससे सभी बच्चों के विद्यालय की ड्रेस खराब हो जाती है और कॉपी और किताबें भीग जाती हैं और हमारा खाना भी बेकार हो जाता है और हम को जबरदस्ती भीगे बैठे रहना पड़ता है जिससे हम बीमार हो जाते हैं और हम को बुखार भी आ जाता है।

आप से हाथ जोड़कर यह प्रार्थना है विद्यालय की छत को ठीक कराने की कृपा करें, आप की महान कृपा होगी ।

और आपको यह भी अवगत कराना चाहते हैं विद्यालय के बाहर बहुत ज्यादा पानी जमा हो जाता है जिसके कारण हम को घर जाने में भी प्रॉब्लम होती होती हैं । और समय पर जिससे वाहन अंदर नहीं आ पाते हैं ।गली पतली होने के कारण चारों तरफ से पानी भर जाता है तो पैदल जाना भी मुश्किल हो जाता है । आपसे प्रार्थना है कृपया छत का टपकना और गली के बाहर और विद्यालय गली के बाहर पानी, और छत का का टपकना ठीक करा दीजिए।

READ  छुट्टी के लिए प्रधानाध्यापक को अवकाश हेतु आवेदन पत्र

आपकी आज्ञाकारी शिष्य¸
मंगल सिंह
कक्षा-आठवीं।

दिनांक…. २०-०७-२०१९