नए जल कनेक्शन के लिए नगर पालिका या निगम में अनुरोध पत्र | Request Letter for New Water Connection in Hindi | Jal Connection ke Liye Patra

नए जल कनेक्शन के लिए अनुरोध पत्र Request Letter for New Water Connection in Hindi

नमस्कार दोस्तों चलो आज हम लोग नए जल कनेक्शन के लिए नगर पालिका या निगम में अनुरोध पत्र के लिए आवेदन पत्र । Request Letter for New Water Connection in Hindi | Jal Connection ke Liye Patra in हिंदी में पढ़ेंगे। हर किसी के लिए जल बहुत ही आवश्यक होता है और जब हम कोई नया घर बनवाते है या नए स्थान पे कुछ बनवाते हैं तो हमे जल कि आवश्यकता होती है उसके लिए हमें  एप्लीकेशन लेटर लिखना पड़ता है। उसका फॉर्मेट कुछ इस प्रकार है:

नगर निगम / नगर पालिका ,
संस्था का नाम (उपरोक्त संस्था का नाम)
पूरा पता (जहाँ जल कनेक्शन करना है)

विषय : नए जल कनेक्शन के लिए अनुरोध पत्र

महोदय,

श्रीमान बहुत ही सम्मान पूर्वक के साथ में मैं आपको यह अवगत कराना चाहता हूं कि मैंने नया घर बनवाया है और मुझे नए घर में पानी की आवश्यकता है, जैसा कि आजकल पानी के बिना कोई काम नहीं हो पाता है।

मैं अपने नए निर्मित भवन में जल कनेक्शन जुड़वाने हेतु आवेदन किया था और मैंने पिछले लगभग 1 माह पूर्व आवेदन किया था और अभी तक मेरी तरफ से दिए गए आवेदन का कोई पालन नहीं हुआ है।

अतः मैं पुनः स्मरण दिलाना चाहूंगा कि मेरे आवेदन पर विचार किया जाए इस विषय पर ध्यान दें और तत्काल आधार पर पानी के कनेक्शन की आपूर्ति हेतु के संबंध में अपने संबंधित अधिकारियों को आदेश जारी करें क्योंकि हमने अपने भवन में बेटे का विवाह संपन्न कराने का फैसला किया है।

READ  बिजली आपूर्ति की समस्या के लिए पत्र। Bijli Aapurti ki Samasya par Patra in Hindi

मुझे उम्मीद है कि आप समझ सकते हो कि मुझे अपने बेटे का विवाह उत्सव इसी घर में संपन्न कराना है कि आज से 2 हफ्ते के बाद में हमारे सभी मेहमान आ रहे हैं और कुछ मेहमान पहले से ही आज मैं आपसे हाथ जोड़कर विनती करता हूं कार्यवाही की कामना करता हूं।

कृपया मेरे घर में जल्दी से जल्दी जल का कनेक्शन देने की कृपा करें अति कृपा होगी|

धन्यवाद

आपका,
निवेदक का नाम
पता
संपर्क नंबर
हस्ताक्षर

जुड़े रहे hindi.todaysera.com के साथ !