SnapChat किस देश का App है | Snapchat क्या है

SnapChat किस देश का है ? | Snapchat Is Of Which Country ?

SnapChat एक ऐसा ऐप है, जिससे आप ऑनलाइन फोटो और वीडियो दूसरों के साथ शेयर कर सकते हैं. स्नैपचैट स्नैप इंक(Snap Inc) द्वारा विकसित एक अमेरिकी मल्टीमीडिया मैसेजिंग ऐप है.

SnapChat किस देश का है

स्नैपचैट के निर्माता इवान स्पीगल, बॉबी मर्फी और फ्रैंक रेजिनाल्ड ब्राउन ने स्नैपचैट परियोजना पर काम किया, जब वे स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में अध्ययन कर रहे थे. फ्रैंक रेजिनाल्ड ब्राउन को उनके दोस्तों ने स्नैपचैट प्रोजेक्ट से बाहर कर दिया था.

हालांकि कोई भी वास्तविक कहानी नहीं जानता है, ब्राउन का दावा है कि स्पीगेल और मर्फी ने SnapChat लॉन्च होने के एक महीने पहले सर्वर पासवर्ड बदल दिया था और उसके साथ संचार बंद कर दिया था.

लेकिन फेसबुक और इंस्टाग्राम के विपरीत, आपका कंटेंटआस्थायी रूप से संग्रहीत नहीं होती है.एक बार देखने के बाद, यह गायब हो जाता है और यह अपरिवर्तनीय हो जाता है.

स्नैपचैट पर अकाउंट बनाना आसान है. बस Google Play या ऐप स्टोर पर ऐप डाउनलोड करें/ इसे अपने डिवाइस पर इनस्टॉल करें.

SnapChat के साथ, आपको कई तरह की सुविधाओं का आनंद लेने को मिलता है. आप नवीनतम समाचार प्राप्त करने के लिए डिस्कवर का उपयोग कर सकते हैं.

दुनिया भर में 210 मिलियन से अधिक सक्रिय स्नैपचैट यूजर्स है. 63% स्नैपचैट उपयोगकर्ता हर दिन ऐप पर जाते हैं.

फीमेल स्वाभाविक रूप से दृश्य, रंग, रचनात्मकता और कनेक्शन से आकर्षित होती हैं, जिसमें से सभी Snapchat देता है.

Ephemeral content marketing वीडियो, फ़ोटो और मीडिया का उपयोग करता है जो केवल एक सीमित समय के लिए उपलब्ध है. Ephemeral content मार्केटिंग को यूज़ करने में सबसे आगे स्नैपचैट का नाम आता है.

यह भी पढ़ें   HotStar किस देश की कंपनी है? | HotStar Kis Desh Ki Company Hain?

औसत मानव के पास केवल 5-7 ऐप्स के लिए समय है. ऐसा होने के कारण, यह बहुत प्रभावशाली है कि लोग हर दिन 30 मिनट तक स्नैपचैट पर बिता सकते हैं. वास्तव में, स्नैपचैट ने लगभग एक साल तक पिकाबू नाम के रूप में ऑपरेट किया.

SnapChat के मालिकों ने स्नैपचैट को फेसबुक के फाउंडर जुकरबर्ग को बेचने से इनकार कर दिया भले ही यह ऑफर $ 3 बिलियन से अधिक हो गया था. Snapchat $ 23.5 बिलियन की नेट वैल्यू रखता है.

स्नैपचैट नियमित रूप से हमारे पसंदीदा सोशल नेटवर्किंग ऐप फेसबुक के पीछे नंबर 2 पर है/ स्नैपचैट यूजर्स 2015 में थोड़ा पागल हो गए जब ‘बेस्ट फ्रेंड्स’ फीचर को हटा दिया गया. इस अपडेट से पहले, यूजर्स अन्य यूजर्स के सबसे अच्छे दोस्त देख सकते थे. 64% लोग अभी भी चाहते हैं कि best friends फीचर को वापस लाया जाए.

2016 तक, 7 बिलियन से अधिक फोटो और वीडियो हैं जिन्हें SnapChat उपयोगकर्ताओं द्वारा हर एक दिन देखा जाता है. मई 2015 में यह 2 बिलियन से अधिक बढ़ गई.

2015 में, स्नैपचैट ने विभिन्न प्रकार के फ़िल्टर पेश किए, जिन्हें उपयोगकर्ता अपने फोटोज और वीडियो में जोड़ सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि इसने ऐप के लिए लोकप्रियता बढ़ाने में योगदान दिया है. स्नैपचैट उस समय विवादों में आ गया जब इसके फाउंडर ने भारतियों को गरीब करार दे दिया और कहा था कि यह ऐप अमीर लोगों के लिए है जिसके बाद गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप को बैड रिव्यु देने और अनइस्टॉल करने का कैंपेन चला था. स्नैपचैट आज दुनिया के टॉप सोशल मीडिया ऐप्स में जाना जाता है अपने अलग फीचर्स और विवादों के कारण.

यह भी पढ़ें   उत्तरप्रदेश में कितने कुल जिले हैं 2020 में Number of Districts in UP

 

यदि आपको ये पोस्ट पसंद आया हो तो आगे शेयर करे और ऐसे ही और पोस्ट पढ़ने के लिए हमारी Hindi वेबसाइट से जुड़े रहे।

error: Content is protected !!