Company Office Me Huyi Galti Ke Liye Application – कंपनी (ऑफिस) में हुई गलती के लिए एप्लीकेशन

कंपनी (ऑफिस) में हुई गलती के लिए एप्लीकेशन – Company Office Me Huyi Galti Ke Liye Application

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है आज हम एक ऐसे टॉपिक पर बात करने जा रहे हैं जो वैसे तो हर एक मनुष्य के लिए आम बात है लेकिन यदि ध्यान ना दिया जाए तो सबसे बड़ा नुकसान साबित हो सकती है । मनुष्य भगवान द्वारा बनाया गया एक ऐसा मिट्टी का पुतला है जो जाने एवं अनजाने में गलतियां अवश्य करता है कई बार ऐसा होता है कि कुछ लोग इन गलतियों को बचपना समझ कर माफ कर देते हैं लेकिन कई बार यह गलतियां जीवन भर एक इंसान के लिए बुरा अतीत बन जाती है । गलती हर एक इंसान से होती है लेकिन सच्चा इंसान वही होता है जो अपनी गलती मान ले ।

Company Office Me Huyi Galti Ke Liye Application - कंपनी ऑफिस में हुई गलती के लिए एप्लीकेशन
आज हम आपको ठीक ऐसे ही एक विषय के बारे में application लिखना सिखाएंगे जो आपको आपके ऑफिस के समय भविष्य में काम आ सकती है जी हां दोस्तों यह एक ऐसी मधुर application है जिसे आप यदि आप के ऑफिस में गलती करने के बाद अपने बॉस को थमा (email) दे तो वे हंसते खेलते आपको माफ कर देंगे।

हम आपको अपनी एप्लीकेशन के माध्यम से एक साधारण सा फॉर्मेट बताएंगे आप चाहे तो उसे अपनी भाषा में भी इस्तेमाल कर सकते हैं |

यह भी पढ़ें   Coronavirus Hone Par Chutti Ke Liye Application - कोरोना वायरस होने पर छुट्टी के लिए एप्लीकेशन इन हिंदी

कंपनी (ऑफिस) में हुई गलती के लिए एप्लीकेशन (Application) – प्रार्थना पत्र

सेवा में,
श्रीमान प्रबंधक महोदय
टाटा मोटर्स,
फरीदाबाद
विषय – ऑफिस में हुई गलती को लेकर शमा याचना के लिए

महोदय जी –

सविनय नम्र निवेदन है कि मैं (आपका नाम) आपकी कंपनी का एक कर्तव्यनिष्ठ स्टाफ हूं । पिछले कई दिनों से मेरे पारिवारिक मतभेद एवं आपसी तनाव के चलते ऑफिस में तालमेल ठीक नहीं रहा , जिस कारण में ना तो कंपनी का कार्य ठीक ढंग से कर पाया बल्कि मेरी ऑफिस के अन्य स्टाफ के साथ भी कई बार कहा सुनी हो गई जिसे लेकर मैं वर्तमान में काफी शर्मिंदा महसूस कर रहा हूं|

मैं जानता हूं महोदय कि इस गलती की आखिर क्या सजा होती है कोई भी व्यापार किसी भावनात्मक रूप से नहीं चलाया जा सकता लेकिन अब मैं इस कंपनी के लिए अपना मानसिक एवं शारीरिक रूप से पूर्ण योगदान दूंगा एवं अब मेरा सिर्फ यही सपना है कि इस कंपनी को आने वाले समय में मैं भारत की ही नहीं बल्कि पूरे विश्व की सर्वश्रेष्ठ कंपनी बनाने में अपना योगदान दूं इसलिए एक शमा याचना कि आप से गुजारिश करता हूं ताकि इस कंपनी के साथ होने वाले सफर को मैं जारी रख पाऊं मैं आपसे यह वादा करता हूं कि आने वाले समय में मैं स्वयं को एवं इस कंपनी को सफल बना लूंगा ।

कृपया करके मेरे इस गलती को शमा कर दें और मुझे फिर से संभलने का एक अवसर प्रदान करें इस बार मैं आपको निराश नहीं करूंगा ।

यह भी पढ़ें   मित्र को पत्र | Mitra Ko Patra | Letter to a friend in hindi

आपका कर्मठ एवं विश्वासी स्टाफ ।
नाम – (आपका नाम)
पद -(आपका पद)

आप चाहे तो इस एप्लीकेशन के ऊपर आपका पासपोर्ट साइज फोटो भी लगा सकते हैं ताकि आपके बॉस को आपका चेहरा भी याद रह सके यदि आपने अतीत में बॉस के साथ मधुर संबंध बनाए होंगे तो वह आपको तुरंत देखकर पहचान लेंगे और इस एप्लीकेशन में लिखी गई आपकी मधुर बात को समझ भी पाएंगे|

तो दोस्तो यह थी वह जानकारी जब आपकी कंपनी में आप से कोई गलती हो जाए तो आप उसके लिए इस प्रकार application लिखकर क्षमा याचना कर सकते हैं मैं उम्मीद करता हूं कि आपको यह जानकारी अवश्य ही पसंद आई होगी ।

यदि अब भी इससे जुड़ा कोई सवाल हो तो आप हमें कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं इस पोस्ट को अपने व्हाट्सएप एवं फेसबुक पर भी शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस एप्लीकेशन से मदद मिल पाए ।

ऐसे ही रोजाना जानकारी पाने के लिए जुड़े रहे hindi.todaysera.com/ के साथ।

error: Content is protected !!