फ्लिपकार्ट प्लस कॉइन | Flipkart Plus Coin Kya Hai in Hindi

0

Flipkart Plus Kya Hai? Flipkart Plus Kaise Le Sakte Hai – जानिए Flipkart Plus Ke Fayde क्या-क्या है|

दोस्तो आज हम Flipkart Plus Kya Hai? Flipkart Plus Kaise Le Sakte Hai – जानिए Flipkart Plus Ke Fayde क्या-क्या है के बारे में जानेंगे|

फ्लिपकार्ट प्लस कॉइन Flipkart Plus Coin Kya Hai in Hindi

आज के समय में अधिकतर सभी लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं, जिसमें कि आपको बहुत ही ऐसी ऐप से परिचित करवाया जाता है जिसमें आप घर बैठे बैठे ही अपने घर की सभी इस्तेमाल की चीजें व अपनी पसंद की चीजें मंगवा सकते हैं। आज के समय में ऑनलाइन शॉपिंग बहुत ही प्रचलित है, जिसके लिए मार्केट में ज्यादा से ज्यादा कंपटीशन भी बढ़ रहा है। लोग अलग-अलग एप से अलग-अलग चीजें लेना पसंद करते हैं।

आज के समय में बहुत कम ही लोग ऐसे होंगे जो कि ऑनलाइन शॉपिंग नहीं करते हो, किसी ना किसी ने कभी ना कभी ऑनलाइन शॉपिंग जरूर की होगी। जिसके चलते आपको बहुत से ऑफर(offer) भी मिलते हैं। यहां पर आपको बहुत ही बचत भी करवाते हैं, जिसके चलते बहुत से लोग इसकी ओर आकर्षित होते हैं। जिस कारण आज के समय में अमेजॉन(Amazon) और फ्लिपकार्ट(Flipkart) में एक बड़ा कंपटीशन चल रहा है जिसके चलते फ्लिपकार्ड ने अपनी ओर से एक फ्लिपकार्ट प्लस की मेंबरशिप लेने का आयोजन किया है। जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं कि फ्लिपकार्ट प्लस क्या है और इसके क्या क्या फायदे हैं व इसका आप किस तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

फ्लिपकार्ट प्लस (Flipkart plus) क्या है?

फिलिपकार्ड के द्वारा शुरू की गई यह एक नई सर्विस है जो कि 15 अगस्त 2018 में शुरू की गई थी। यदि आप फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन शॉपिंग की इच्छा रखते हैं तो इस सर्विस के अंतर्गत आपको बहुत ही ऑफर दिए जाएंगे। यदि आप फ्लिपकार्ट प्लस की सर्विस को लेते हैं और इस सर्विस के अंतर्गत आप उस फ्लिपकार्ट प्लस से किसी भी प्रकार की कोई वस्तु खरीदते हैं तो आपको इसमें फ्लिपकार्ट कॉइन दिए जाते हैं।

 फ्लिपकार्टकॉम सुनने के बाद आप यह सोच रहे होंगे कि आखिर फ्लिपकार्ट कॉइन क्या है? हम आपको बता देते हैं कि फ्लिपकार्ट कॉइन एक प्रकार की डिजिटल करेंसी होती है।फ्लिपकार्ट से प्राप्त  इस करेंसी का इस्तेमाल Users Hotstar, Make My Trip, Cafe Coffee Day, Book My Show पर कर सकते है।

Flipkart के द्वारा शुरू की गई यह नई सर्विस अमेज़न के अमेज़न प्राइम सर्विस को पूरी तरह टक्कर देगी। जहाँ अमेज़न की प्राइम की 1 साल के 999 रुपये है। वही फ्लिपकार्ट प्लस महीने के 129 रुपये पर उपलब्ध है। और Flipkart ने Flipkart Plus के लिए ग्राहकों से ज्यादा पैसे ना लेने की उपलब्धि है। यह फ्लिपकार्ट प्लस के कस्टमर के लिए बेनिफिट प्रोग्राम है। इस सर्विस में ग्राहक कॉइन( Flipkart Plus Coin) जमा करके रिवॉर्ड प्राप्त कर सकता है।

READ  भारत के गृह मंत्री कौन है? Who is the Home Minister of India

फ्लिपकार्ट प्लस आप बड़ी आसानी से ले सकते हैं। इसके लिए यदि आप फ्लिपकार्ट एक ग्राहक है तो इस सर्विस का आप फायदा ले सकते हैं। यदि आपका फ्लिपकार्ट पर अकाउंट बना हो तो आप फ्लिपकार्ड प्लस पर रजिस्ट्रेशन कर के फायदे भी ले सकते हैं। तो अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप फ्लिपकार्ट प्लस पर किस तरह रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और इसका बेनिफिट ले सकते हैं।

  • फ्लिप कार्ड की वेबसाइट पर चाहिए या फिर फ्लिपकार्ट की ऐप को डाउनलोड कीजिए डाउनलोड करने के बाद आपको लॉग इन करना होगा लॉग इन करने के बाद आप फ्लिपकार्ट प्लस के पेज पर जाइए। 
  • जब आप लॉगइन होकर फ्लिपकार्ट प्लस के पेज पर जाएंगे वहां आपको ज्वाइन फॉर फ्री(Join for free)  लिखा हुआ दिखेगा उस पर क्लिक करें। 
  • अब जो नंबर आपने फ्लिपकार्ट में रजिस्टर किया है उस नंबर पर आपको एक स्वागत मैसेज आएगा जिसमें लिखा होगा कि कांग्रेचुलेशन(Congratulation)आप का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। 
  • इसके बाद भी आपको फ्लिपकार्ट लगातार मैसेज के द्वारा आपकी द्वारा खरीदी गई वस्तुओं की जानकारी लगातार देता रहेगा।
  • ध्यान रखिए आपको इसमें किसी प्रकार का कोई भी भुगतान नहीं करना होगा यानी कि यह रजिस्ट्रेशन आपका फ्री होगा।

फ्लिपकार्ट प्लस (Flipkart plus) के बारे में महत्वपूर्ण बातें:-

  • फ्लिपकार्ट प्लस का यह प्रोग्राम सिर्फ फ्लिप्कार्ट की वेबसाइट, फ्लिप्कार्ट मोबाइल एप्प और फ्लिप्कार्ट मोबाइल वेबसाइट उपलब्ध होगी।
  • इसके लिए जो आप मेंबरशिप करते हैं उस मेम्बरशिप एक्टिवेशन की तारीख से एक साल के लिए ही मान्य रहेगी। इस प्रोग्राम में मेम्बरशिप लेने के लिए आपके पास कम से कम 50प्लस कॉइन (Plus Coin) होना ज़रुरी है।
  • अगले साल इस सर्विस को renew के लिए आपके पास 50 प्लस कॉइन (Plus Coin) होना चाहिए। तो आपको पूरे साल इतने Coin कमाने है।

फ्लिपकार्ट प्लस( flipkart Plus) के लाभ(बेनिफिट्स)

जैसे कि आप सभी ने देखा कि फ्लिपकार्ट प्लस फ्लिपकार्ट मेंबर के लिए ही उपलब्ध है जो कि बिल्कुल फ्री है इसके लिए आपको कोई भी पैसा नहीं देना पड़ता तो आइए अब जानते हैं कि इसके क्या क्या लाभ है जो कि आप ले सकते हैं।

  • यदि आप फ्लिपकार्ट प्लस के मेंबर है तो आपको आपके द्वारा खरीदी गई वस्तु की फ्री डिलीवरी होती है।
  • यदि आप फ्लिपकार्ट प्लस के मेंबर है तो आपको Flipkart Plus में जैसे-जैसे Plus Coin मिलेंगे। वैसे-वैसे रिवॉर्ड Unlock होते जाएँगे। आप इन पॉइंट (Points) को किसी अच्छे ऑफर्स में परिवर्तित कर सकते है।
  • आपने सुना होगा एक कार्ड के अंदर आपको एक बिग बिलियन डे (Big billion day) का बेनिफिट मिलता है जिसके अंतर्गत आप दूसरे ग्राहकों के बदले ज्यादा बेनिफिट ले सकते हैं।
  • इसलिए इतनी फास्ट सुविधा आपको मिलेगी कि आप को एक ही दिन में आप की वस्तु की डिलीवरी मिल जाएगी।
  • इसमें नॉर्मल से अधिक बेस्ट आपको कस्टमर सपोर्ट मिलेगा।
  • इसके साथ ही आपको फ्री शिपिंग चार्ज(free shipping charge)  की सुविधा भी उपलब्ध की जाएगी।
फ्लिपकार्ट कॉइन कैसे उसे करते हैं  (How to use Flipkart coins in Hindi) 
  • फ्लिपकार्ट प्लस के 1 कॉइन को प्राप्त करने के लिए आप को कम से कम ₹250 की शॉपिंग करनी होती है पहली शॉपिंग करने पर आपको पहला कॉइन प्राप्त हो जाता है।
  • आप एक बार में 10 कॉइन प्राप्त कर सकते हैं।
  • फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करने पर मिलने वाली इस कॉइन को आप एक्सक्लूसिव मेंबर ऑफर(Exclusive member offer) के लिए रिडीम कर सकते हैं।
  • मेंबरशिप लेने कि आपको यह भी फायदा होगा कि आपको शॉपिंग करने पर रिवॉर्ड(Reward) दिए जाएंगे। इनका यूज आप शॉपिंग(Shopping) करते समय कर सकते हैं।
  • यदि आप इस मेंबरशिप रिन्यू करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास कम से कम पुराने 50 प्लस Coin होने चाहिए।
  • फ्लिपकार्ट प्लस की मेंबरशिप लेने के बाद इसके साथ-साथ बहुत से बेनिफिट भी अनलॉक कर सकते हैं।

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की Flipkart Plus Kya Hai और आपको इस पोस्ट के द्वारा हमने flipkart plus के login karne ke बारे में भी बताया। आशा करते है की आपने इस पोस्ट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की होगी।

Flipkart Plus Kya Hai आपने इस पोस्ट में जाना। उम्मीद है आप भी अब हमारी पोस्ट के माध्यम से इसकी जानकारी प्राप्त करके फ्लिपकार्ट प्लस में लॉगइन कर सकते है।

अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई है तो इस पोस्ट को फेसबुक, InstagramTwiiter और Pintrest पे share करें|

ऐसे ही रोजाना जानकारी पाने के लिए जुड़े रहे hindi.todaysera.com/ के साथ।