पिताजी को पत्र | Letter to father in hindi

0

पिताजी/PAPA Ji को पत्र Letter to father in Hindi

नमस्कार दोस्तों चलो आज हम लोग पिताजी को पत्र। Letter to father in hindi in हिंदी में पढ़ेंगे। पिता एक जनक और भगवन का दूसरा नाम होता है। जब हम घर से दूर होते हैं तो हमे कुछ भी आवश्यकता हो सकती है जिसके लिए हमे अपने पिता को पत्र लिखना होता है  उसका फॉर्मेट कुछ इस प्रकार है:

पिताजी PAPA Ji को पत्र

पिताजी को पत्र
रुड़की छात्रावास
RIT, रुड़की
दिनांक 10 जुलाई 2019
मेरे प्रिय पिताजी/ PAPA ,

सादर चरण स्पर्श।

मैं आपको अवगत करना चाहता हूँ की मैं यहाँ पे बहुत अछे और कुशल तरीके से रह रहा हूँ और आपकी कृपा से मैं यहां बहुत आनंद से हूँ। मेरे आस पास का वातवरण बहित ही अच्छा है। कॉलेज के डीन आपके जानने वाले हैं तो इसका मुझे बहुत ही फायदा मिल रहा है। इस वजह से मेरी यहाँ जान पहचान हो गयी है और सब कुछ सही चल रहा है। और मेरी पढाई बहुत ही अच्छी चल रही है।

पिता जी मुझे घर की बहुत यादआती है |माता जी की और छोटे भाई प्रांशु की। माताजी को मेरा चरण स्पर्श व प्रांशु को मेरा प्यार। पापा यहाँ का खाना पीना घर जैसा नहीं है मुझे घर के खाने की बहुत याद आती है।

पापा मुझे वह घर पर बैठना, बहुत बड़े बड़े कमरे में रहना, शाम को बाहर बैठना उसके बाद शाम को घूमना, आपका डाटना, चारों तरफ बहुत ज्यादा याद आता है ।आपकी बहुत याद आती है मैं क्या करूं बाहर में पढ़ाई की वजह से पड़ा हूं वरना मैं घर आ जाता।

READ  छुट्टी के लिए प्रधानाध्यापक को अवकाश हेतु आवेदन पत्र

सादर चरण स्पर्श
आपका आज्ञाकारी पुत्र
मुन्ना बाजपेयी
बीटेक रुड़की

दोस्तों उम्मीद है की आपको हमारी आज की पोस्ट पिताजी को पत्र। Letter to father in Hindi पसंद आयी होगी |

 

जुड़े रहे hindi.todaysera.com के साथ !