अपने मित्र की शादी होने पर बधाई पत्र | Congratulation Letter To Your Friend After Marriage

दोस्तो आज हम अपने मित्र को शुभकामना पत्र  जिसमे मित्र की शादी होने पर बधाई पत्र Congratulation Letter To Your Friend After Marriage के बारे में जानेंगे, यदि आपको नही पता है कि मित्र की शादी होने पर बधाई पत्र Congratulation Letter To Your Friend After Marriage लिखा जाता है तो हम आपको बता देते है।

दोस्त हमारे जीवन में हमेशा ही परिवार की भूमिका निभाते हैं। बहुत सा समय ऐसा होता है, कि जब हमें अपने परिवार से दूर रहना पड़ता है। उस समय में दोस्त ही परिवार की तरह हमारे सहायक होते हैं। अच्छे मित्र की यही निशानी होती है कि वह आपकी मुसीबत तो मैं आपके सामने हमेशा खड़ा होता है।

यदि मित्र अच्छा और सच्चा होता है तो जीवन खुशहाल एवं धैर्य पूर्ण बन जाता है। एक सच्चा दोस्त ही होता है जो हमारी जीवन में पॉजिटिव सोच लाता है।

दोस्त एक दूसरे के सहायक होते हैं। पढ़ाई करने से लेकर जीवन के सभी बड़े फैसलों में दोस्त समर्थन करते हैं। जब कभी भी आप अपनी कक्षा में उपस्थित नहीं होते या फिर आपकी माता-पिता से कोई बात हो जाती है तो केवल सच्चा मित्र ही आपको दिशानिर्देश करता है।

कोई भी फंक्शन या पार्टी में दोस्त के होने से समा बन जाता है। दोस्त हमारे जीवन में हमेशा ही रोमांचक एवं आनंद पूर्ण कार्य करते हैं हमें हमेशा खुश रखने और रहने के लिए प्रोत्साहित करते है। वैसे तो परिवार के साथ घूमने का अपने एक आनंद होता है, परंतु दोस्तों के साथ घूमने का अपना एक अलग ही प्रोत्साहन और बेमिसाल आनंद होता है।

यह भी पढ़ें   डिमांड ड्राफ्ट कैंसिल एप्लीकेशन (Demand draft cancel application in Hindi)

दोस्तों के साथ समय बिताना घूमना-फिरना, शॉपिंग करना, पिक्चर देखना, पार्टी करना और गपशप करना एक अलग ही भावना उत्पन्न करता है। यह एक ऐसा रिश्ता होता है जहां हम बिना सोचे समझे स्प्ष्टता से आपकी बात रखते हैं, जो हमारे मन में होता है। वही हम अपने मित्र के सामने बोलते हैं। दोस्ती में कोई भी भेदभाव नहीं होता।

मित्र हमेशा ही आप की बात सुनने के लिए तत्पर रहता है जब भी आप नकारात्मक रूप से परेशान होते हैं तब एक सच्चा मित्र ही आपकी बातें सुनकर आपके लिए समस्या का हल निकालता है। और जब आप खुश होते हैं या आपके जीवन में कोई खुशी होती है, तो वही मित्र आपके जीवन की खुशी को दुगना कर देता है।

Congratulation Letter To Your Friend After Marriage

मित्र हमेशा अपने हर खुशी में अपने मित्रों को शामिल करना पसंद करता है क्योंकि उनसे उनकी खुशी दुगनी हो जाती है। मित्रों की मौजूदगी से माहौल में भी खुशहाली छाई प्लेयर।

आज हम आपको एक ऐसे ही पत्र के प्रारूप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप जानेंगे कि आप किस तरह अपने दोस्त को उसकी शादी पर बधाई दे सकते हैं।

तो आइए जानते हैं कि दोस्त की शादी पर उसे मुबारकबाद पत्र कैसे लिखें।

A-34, Muradnagar,

Meerut Road,

Uttar Pradesh (आपका पूरा पता)

दिनांक: 24 जनवरी 2020

प्रिय मित्र पूजा,

तुम्हारी शादी राज के साथ 13 जनवरी  को  संपन्न होने से मुझे बहुत प्रसन्नता है। तुम दोनों को मेरी तरफ से शादी की बहुत ही शुभकामनाएं और बहुत बधाई।

यह भी पढ़ें   बैंक मैं फोटो अपडेट करवाने के लिए पत्र I Bank Me Photo Update Karne Ke Liye Application

मुझे तुम्हारा निमंत्रण समय से मिला परंतु मैं क्षमा प्रार्थी हूं कि मैं तुम्हारी शादी में समय से नहीं पहुंच पाई। अचानक कोई जरूरी काम आ जाने के कारण मैं शादी में आने से वंचित रही।

मेरा शादी में आने का पूरा प्रोग्राम बन गया था। परंतु अचानक ही कुछ ऐसा काम पड़ गया, कि मैं बैग पैक करने के बाद भी निकल नहीं पाई।

मुझे यकीन है कि तुम अपनी शादीशुदा जिंदगी से खुश होंगे, और हमेशा खुशहाली बरकरार रखोगे।

माता-पिता की ओर से तुम्हें ढेर सारी बधाई और उनका आशीर्वाद। उम्मीद कर रहे हैं कि तुम जल्दी यहां आओगे और उनसे मिलोगे।

हम सभी तुम्हारी शादी शुदा जिंदगी की खुशहाली के लिए प्रार्थना करेंगे। आशा करेंगे कि तुम्हारा यह प्यार सदा बना रहे।

तुम्हारी प्रशंसक
अन्नू

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना कि मित्र की शादी होने पर बधाई पत्र Congratulation Letter To Your Friend After Marriage और आपको इस पोस्ट के द्वारा हमने आपको मित्र की शादी होने पर बधाई पत्र Congratulation Letter To Your Friend After Marriage के बारे में भी बताया। आशा करते है की आपने इस पोस्ट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की होगी।

अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई है तो इस पोस्ट को फेसबुक, Instagram और Pintrest पे share करें|

ऐसे ही रोजाना जानकारी पाने के लिए जुड़े रहे hindi.todaysera.com/ के साथ।

error: Content is protected !!