Salary Badhane Ke Liye Application in Hindi | सैलरी बढ़ाने के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखें

नमस्कार दोस्तों चलो आज हम लोग वेतन वृद्धि के लिए प्रार्थना पत्र ।Salary Increment Request Letter in Hindi हिंदी के आवेदन के लिए पढ़ेंगे। सभी को काम करना अच्छा लगता है और सभी के लिए नौकरी बहुत ही जरुरी होती है परिवार चलता है और जब नौकरी करते हुए एक साल हो जाता है तो हमारी सैलरी वृद्धि होती है जिसके लिए एप्लीकेशन लेटर का फॉर्मेट कुछ इस प्रकार है:

वेतन वृद्धि के लिए प्रार्थना पत्र – Salary Increment Request Letter in Hindi

दोस्तों आप सभी जानते होंगे कि आजकल की जिंदगी में इंटरनेट की महत्वपूर्ण भूमिका है। लोग छोटे से छोटे काम को करने के लिए या किसी भी तरह की जानकारी प्राप्त करने के लिए इंटरनेट का उपयोग करते हैं, और अपने सारे कार्य बड़ी ही आसानी से कर लेते हैं। आजकल लोग पूरी तरह इंटरनेट पर निर्भर हो चुके हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए एक और जानकारी लेकर आए हैं। एक एप्लीकेशन जिसके द्वारा आप अपनी सैलरी बढ़वा सकते हैं।

Salary Badhane Ke Liye Application in Hindi सैलरी बढ़ाने के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखें
हम आपको बताते हैं कि आपको अपनी सैलरी में बढ़ोत्तरी चाहिए, तो आपको इसके लिए कैसा एप्लीकेशन लिखना होगा। अधिकतर लोग एप्लीकेशन लिखने से दूर भागते हैं, या फिर लोगों को एप्लीकेशन लिखने का सही तरीका नहीं पता होता है। हम आप को एप्लीकेशन लिखने का सबसे सरल तरीका बताएंगे, जिससे आप सभी को कोई परेशानी नहीं होगी। इस पोस्ट के द्वारा आप बड़ी ही आसानी से एप्लीकेशन लिख लेंगे।

महंगाई के इस दौर में अधिकतर लोग अपनी सैलरी बढ़वाना चाहते हैं, और अच्छी जिंदगी व्यतीत करना चाहते हैं। महंगाई की बढ़ती हुई आंधी से आम आदमी का खाना-पीना, रहना आदि मुश्किल सा हो गया है। ऐसे में हर व्यक्ति को बस अपने वेतन की बढ़ोत्तरी की चिंता रहती है। यदि आप अपनी सैलरी बढ़वाना चाहते हैं, तो इस पोस्ट को पूरा पढें। आज की बढ़ती महंगाई ने लोगों की खुशियां छीन ली है। लोग अब चैन सुकून की जिंदगी नहीं परेशानी भरी जिंदगी जी रहे हैं।

यह भी पढ़ें   छुट्टी के लिए संस्कृत प्रार्थना पत्र। Leave Application in Sanskrit

आम आदमी इसी चिंता में अपनी जिंदगी गुजार रहा है कि इतनी महंगाई में इतने कम पैसों में घर बार कैसे चलाए। इस बढ़ती महंगाई के कारण अनाज, कपड़े, बिजली, पानी, घर इत्यादि के मूल्य बढ़ते ही जा रहे हैं। अब कम सैलरी में घर चलाना किसी चुनौती से कम नहीं है। इस महंगाई में हर व्यक्ति अपनी सुखी जीवन की कामना करता है, और अपनी सैलरी बढ़ाना चाहता है। ज़्यादातर लोग ऐसी स्थिति में मैनेजर के सामने अपनी बात रखने में हिचकीचाते हैं, या फिर सही ढंग से अपनी बात कह नहीं पाते। तो आप एप्लीकेशन के द्वारा सही तरह से अपनी बात को कंपनी के मैनेजर के सामने रख सकते हैं, कि किस प्रकार इस महंगाई में आप कम सैलरी में घर नहीं चला पा रहे हैं।

तो दोस्तों आइए आप को एप्लीकेशन लिखने का सही तरीका बताते हैं-

सेवा में
श्रीमान मैनेजर जी
भारत ग्रुप ऑफ कंपनी लिमिटेड ग्रेटर नोएडा (दिल्ली)।

विषय – सैलरी बढ़ाने के लिए पत्र

महोदय –

सविनय निवेदन है कि मेरा नाम (सचिन मिश्रा) है। पिछले 6 वर्षों से मैं आपकी कंपनी में इंजीनियर असिस्टेंट के पद पर कार्य करता हूँ। वर्तमान में मेरा वेतन (10000) है। आप भली-भांति जानते होंगे कि मैंने अपनी मेहनत एवं पूरी ईमानदारी के साथ आपकी कंपनी में काम किया है, परंतु इस बढ़ती महंगाई के चलते घर परिवार को चलाना मुश्किल सा हो गया है।

अतः आपसे निवेदन है मेरी सैलरी थोड़ी बढ़ाते हुए मेरा एप्लीकेशन स्वीकारें। इस कृप्या के लिए मैं आपका हमेशा आभारी रहूंगा।

धन्यवाद

आपका विश्वासी पात्र
नाम …………
पता …………
दिनांक……….

यह भी पढ़ें   महात्मा गांधी को स्वच्छता पर पत्र | Letter To Gandhi Ji About Swwach Bharat

हस्ताक्षर………

इस इस आर्टिकल द्वारा आपका वेतन बढ़ाने के लिए एप्लीकेशन लिखना आसान हो गया होगा, और अब आप आसानी से एप्लीकेशन लिख सकेंगे। इस पोस्ट के बारे में आपको पूर्ण रूप से जानकारी मिल गई होगी, यदि फिर भी आपके मन में इससे जुड़ा कोई भी सवाल हो तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं, और मैं यह भी आशा करती हूं कि आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी। तो देर किस बात की है।

उम्मीद करता हूं कि वेतन वृद्धि के लिए प्रार्थना पत्र – Salary Increment Request Letter in Hindi| हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और यह बात आपको सही से पता चली होगी कि वेतन वृद्धि के लिए प्रार्थना पत्र – Salary Increment Request Letter in Hindi कैसे लिखा जाए। अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई है तो इस पोस्ट को फेसबुक, InstagramTwiiter और Pintrest पे share करें

ऐसे ही रोजाना जानकारी पाने के लिए जुड़े रहे hindi.todaysera.com/ के साथ।

इस पोस्ट को अपने फ्रेंड के साथ शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियां प्राप्त करने के लिए मेरे साथ जुड़े रहे। धन्यवाद।

error: Content is protected !!